Monday 5 September 2016

आवश्यक एंड्रॉयड टेलीफोन के लिए मुफ्त मोबाइल आवेदन फ्री मोबाइल एप्‍लीकेशन एंड्रायड फोन के लिए जरूरी


Android के लिए मुफ्त मोबाइल आवेदन दुनिया के सबसे प्रसिद्ध बहुमुखी चरण में है। भारतीय बाजार में, सैमसंग, एचटीसी, सोनी, एलजी, माइक्रोमैक्स और कार्बन मोबाइल Manufaccr संगठनों, उदाहरण के लिए, एंड्रॉयड टेलीफोन मध्यम कीमत पर पहुंच रहे हैं,गूगल प्ले ग्राहकों द्वारा Android मंच का सबसे बड़ा तत्व मुक्त अनुप्रयोगों का एक विशाल संख्या में डाउनलोड कर सकते हैं। फ्री पोर्टेबल अनुप्रयोगों, इन महत्वपूर्ण अभी तक परेशानी उपक्रम के उपयोग उठाओ। 5 मुक्त Android आवेदन है कि हमें काम आप करेंगे के विषय में सूचित करना होगा।



(News hunt) न्‍यूज हंट मस्‍ती करने के साथ पूरी दुनिया की जानकारी रखना भी बेहद जरूरी है इसके लिए आप अपने एंड्रायड फोन में न्‍यूज हंट एप्‍लीकेशन डाउनलोड कीजिए। न्‍यूज हंट की मदद से आप अपनी पसंद का न्‍यूज पेपर मोबाइल फोन में ही पढ़ सकते हैं। एप्‍लीकेशन में 70 से अधिक इंडियन न्‍यूजपेपर ऑप्‍शन दिए गए हैं। जो 10 भारतीय भाषाओं में उपलब्‍ध हैं। इसके अलावा यूजर अपनी पसंद के अनुसार फॉण्‍ट और बैकग्राउंड कलर भी सलेक्‍ट कर सकता है।

 (Redbus) रेडबस एेपरेडबस की ऑ‍फीशियल एंड्रायड एप्‍लीकेशन की मदद से आप अपने एंड्रायड फोन द्वारा कहीं का भी बस टिकट बुक कर सकते हैं। खासकर त्‍यौहारों के मौसम में बस टिकट मिलने में दिक्‍कत होती है ऐसे में आप रेडबस द्वारा मोबाइल टिकट बुक कर सकते हैं। एप्‍लीकेशन में बस का किराया, अपनी पसंद की सीट सलेक्‍ट करने का ऑप्‍शन दिया गया है।  

 (Indian Rail Info App) इंडियन रेलवे रेलवे की ऑनलाइन साइट इंडिया में सबसे ज्‍यादा विजिट करने वाली वेबसाइट है। वैसे भी रेलवे टिकट बुक करने की जरूरत सभी को पड़ती है, ऐसे में अगर आप लम्‍बी लाइन में लगने से बचना चाहते हैं तो अपने एंड्रायड फोन में इंडियन रेल इंफो ऐप  डाउनलोड करें। जिससे न सिर्फ आप रेलवे टिकट बुक कर सकते हैं बल्‍की फ्लाइट टिक्‍ट, अपनी ट्रेन का पीएनआर स्‍टेट्स, सीट एवलेबिल्‍टी, ट्रेन लोकेशन कि साथ रेलवे किराए से जुड़ी जानकारी भी ले सकते हैं।

(Paytm app) पेटीएम एेप वैसे तो मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज के साथ डेटा कार्ड रिचार्ज करने के लिए इंटरनेट पर कई ऑनलाइन साइट उपलब्‍ध हैं लेकिन पेटम एंड्रॉयड मोबाइल एप्‍लीकेशन में आप एक साथ सारे रीचार्ज कर सकते हैं। एप्‍प की सबसे बड़ी खासियत है इसमें क्रेडिट कार्ड के साथ डेबिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं। 



No comments: